phe ninister panse

भाजपा ने सांसद को आदिवासी होने का फर्जी सर्टिफिकेट दिया:पांसे

बैतूल शहर

बैतूल। भाजपा ने असली आदिवासियों के साथ सौतेला व्यवहर किया। उनके साथ धोखा किया। भाजपा ने सत्ता के घमंड में आकर सांसद ज्योति धुर्वे को आदिवासी होने का फर्जी सर्टिफिकेट दिया और हमारी छाती पर मूंग दलने के लिए छोड़ दिया। अब समय आ गया है बदला लेने का। असली आदिवासियों को उनका हक दिलाया जाएगा। उक्त बात पीएचई मंत्री सुखदेव पांस ने कही। वे मंगलवार लल्ली चौक पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में दूर-दूर से हजारों की संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए।पीएचई मंत्री सुखदेव पांस ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा और बैतूल का अंतर समाप्त करेंगे। छिंदवाड़ा की तर्ज पर ही बैतूल और प्रदेश का विकास कर मॉडल तैयार किया जाएगा। भाजपा ने कर्मचारी, व्यापारी, युवाओं सभी को धोखा देने का काम किया। इसलिए सभी ने नौटंकी राज को समाप्त कर दिया है। कांग्रेस में गुटबाजी की बात करने वाले भाजपाइयों को पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ही निपटा दिया। पांसे ने कहा कि कमलनाथ के केन्द्रीय मंत्री रहने के दौरान जिले में करोड़ों के कार्य हुए। जिले की भाजपा ने उपेक्षा की। १५ वर्ष राज करने के बाद भी जिले से किसी को मंत्री नहीं बनाया। पांसे ने कहा कि पानी की समस्या का स्थायी रुप से निराकरण किया जाएगा। समूह के रुप में नल जल योजनाएं बनाए जाएगी। पीने के पानी के लिए किसी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। कार्यक्रम में बैतूल विधायक निलय डागा ने कहा कि कांगे्रस प्रदेश का तेजी से विकास कर रही है। भाजपा ने भ्रष्टाचार के माध्यम से प्रदेश को खोखला कर दिया है। कार्यक्रम को भैंसदेही विधायक धरमू सिंह, घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रम्हा भलावी ने भी संबोधित रहे। कार्यक्रम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, पूर्व विधायक विनोद डागा, पूर्व अध्यक्ष समीर खान, प्रवक्ता हेमंत पगारिया, हेमंत वागद्रे, अनुराग मिश्रा,लल्ली वर्मा सहित अन्य कांग्रेसी उपस्थित रहे।प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को तंज कसते हुए कहा कि टाइगर अभी जिंदा है। मामा जंगल चला गया है। उसे वनवास हो गया है। मामा ने सभी से झूठा रिश्ता बनाया। किसानों को सबसे अधिक तकलीफ दी। प्रदेश की कांगे्रस सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया। भाजपा ने घोषणा कर-कर के इस नाम को ही बदनाम कर दिया। इसलिए कांग्रेस ने चुनाव में वचन पत्र दिया है और इस पर काम भी शुरू कर दिया है। भाजपा ने प्रदेश का खजाना खाली कर दिया। कर्ज लेकर भ्रष्टाचार किया। जीएसटी और नोटबंदी कर लोगों को लूट लिया। युवाओं को रोजगार नहीं दिया। मंत्रीद्वय के लल्ली चौक में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने पर स्वागत के लिए अधिक संख्या में कांगे्रसी मंच पर चढ़ गए। बार-बार मंच से उतरने के लिए कहने पर भी कांग्रेसी नीचे नहीं उतर रहे थे। मंच संचालन कर रहे अरुण गोठी को माइक से कहना पड़ा मंच नीचे जा रहा है।

स्वागत की लगी होड़,फलों से तोला
प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल और पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे के स्वागत के लिए लोगों की जगह-जगह भीड़ लगी रही। शहर में एंट्री करते ही सबसे पहले किसान कांगे्रस के प्रदेश महामंत्री राजकुमार दीवान ने इटारसी रोड पर मंत्रियों का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद अंबेडकर चौक तक जगह-जगह स्वागत हुआ। अंबेडकर चौक में मंत्रियों को फलों से तौला गया। मंत्रियों ने बाबा साहब अंबेडकर को माला भी पहनाई।

होर्डिंग बने चर्चा केन्द्र
प्रभारी मंत्री पटेल और पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे के स्वागत मेंं शहर होर्डिंग से पटा रहा। जगह-जगह होर्डिंग लगे रहे। स्वागत में लगे कुछ होङ्क्षर्डग चर्चा में रहे। होर्डिंग में लगे फोटो लोगों में चर्चा का केन्द्र रहे।

छोटा हाथी के पट्टे टूटे
कांग्रेसियों के जुलूस में प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल और पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे छोटा हाथी में सवार हो गए। इटारसी रोड से यह जुलूस निकला। कुछ दूर वाहन चला। अधिक लोग के सवार होने से वाहन के दो पट्टे टूट गए। वाहन से कांग्रेसियों को उतारना पड़ा। जिसके बाद जुलूस आगे बड़ा।

यातायात व्यवस्था हुई प्रभावित
लल्ली चौक पर कार्यक्रम के चलते एमएलबी स्कूल के रास्ते से आवागमन रोक दिया गया था। बस स्टैंड रोड एक ही मार्ग से आवागमन शुरू रहने से यातायात प्रभावित हुआ है। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद भी जाम की स्थिति बनी।