BETUL: गरीबों की सेवा के लिए डागा फाउंडेशन ने की 10 हजार राशन पैकेट वितरण की तैयारी

बैतूल

आपदा की इस घड़ी में अपने आप को अकेला न समझे : निलय डागा

बैतूल। कोरोना वायरस के कोहराम के चलते आपदा की इस घड़ी में सबसे ज्यादा परेशान वो गरीब है जिससे कमाई के संसाधन तक दूर हो चुके है। ऐसे में गरीब अपने घरो में कैद होकर रह गया है। और उसके सामने सबसे बड़ा संकट अपना और अपने परिवार को पेट पालने का खड़ा हो चुका है। त्रासदी के ऐसे समय में समझा जा सकता है कि गरीब परिवारों पर क्या बीत रही होगी। उक्त आशय के विचार व्यक्त करते हुए बैतूल विधायक निलय डागा ने गरीब परिवारों से अपील की है कि वे आपदा की इस घड़ी में अपने आप को अकेला न समझे। श्री डागा ने गरीब परिवारों की इस परिस्थिती को देखते हुए डागा फाउंडेशन की ओर से बैतूल विधानसभा में निवास करने वाले लगभग 10 हजार गरीब परिवारो को राशन के पैकेट वितरित करने का निर्णय लिया है। जिसकी डागा फाउंडेशन की डॉयरेक्टर श्रीमती दीपाली निलय डागा की देखरेख में वृहद स्तर पर तैयारी की जा रही है। हर गरीब तक जरूरत का सामान पहुंच सके इसके लिए श्रीमती दीपाली डागा एवं बैतूल विधायक निलय डागा द्वार स्वयं पैकेटो को तैयार किया जा रहा है और अन्य लोग भी डागा दंपत्ती की मदद कर रहे है। संभवत: आज से गरीब परिवारो को राशन के पैकेटो का वितरण करने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। जिसकी विधिवत रूप रेखा भी तैयार कर ली गई है, और इसके लिए बकायदा टीम भी तैयार की गई है जो गरीब बस्तियों में पहुंचकर घरो घर राशन के पैकेट वितरित करेंगे।
आटा, दाल, नमक, तेल, साबुन का होगा वितरण
पिछले 12 दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन की स्थिती का सामना लोगों को करना पड़ रहा है ऐसी स्थिती में गरीब परिवारों के पास जितने राशन की गुंजाइश थी वह भी लगभग खत्म होती जा रही है और इसी के साथ गरीब की चिंता भी लगातार बढ़ रही है। डागा फाउंडेशन की डॉयरेक्टर श्रीमती दीपाली डागा ने बताया कि डागा फाउंडेशन की ओर से प्रत्येक परिवार को आटा, दाल, नमक, तेल और साबुन का वितरण किया जाएगा। जिसके लिए लगभग 10 हजार पैकेट तैयार किये गए है। जिसका वितरण कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा ताकि जरूरत मंदो तक समय पर सहायता पहुंच सके।

गांव गांव बांटे जा रहे मास्क

बैतूल विधायक निलय डागा द्वारा कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव के लिए खास तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में इस वायरस से बचाव के संसाधन ग्रामीणों तक नहीं पहुंच पा रहे थे। पिछले एक सप्ताह से श्री डागा की टीम बैतूल विधानसभा के कई ग्रामों में प्रतिदिन पहुुंच रही है। और ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए फेस मास्क उपलब्ध कराए जा रहे है। इसके साथ ही टीम के सदस्य ग्रामीणों को इस वायरस से कैसे बचा जाए इसकी जानकारी भी पूरी जिम्मेदारी से दे रहे है ताकि इस गंभीर बीमारी से ग्रसित होने से लोगों को बचाया जा सकें। क्योंकि देखने में आ रहा था कि जानकारी के अभाव में ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले कई लोग नियमों को पालन करने में असक्षम नजर आ रहे थे।