Rajnandgaon : पानी के लिए किया चक्काजाम

राजनांदगाँव (CG)

राजनांदगाँव से नीरा साहू की रिपोर्ट

राजनांदगाँव ( छत्तीसगढ़ )। छतीसगढ़ जिला राजनांदगांव के शहर वार्ड 3 में पानी के लिए हल्ला बोल महापौर गृह वार्ड से लगे स्लम एरिया के रेलवे अंडरब्रीज मुहाने पर बड़ी संख्या में महिलाओं ने चक्काजाम किया, मौके पर पहुंचे थे महापौर लोगों को समझाईश देने के साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था की बात कही, लेकिन वार्ड वासी असंतुष्ट , निगम के भाजपा मेयर ने कहा राजनीति कर रहीं कांग्रेस।

राजनांदगाँव- रेलवे ट्रैक के उस पार स्लम एरिया के मोतीपुर रेलवे अंडरब्रीज के मुहाने पर बड़ी संख्या में महिलाओं ने किया चक्काजा, बढ़ते टेंपरेचर के साथ राजनांदगाँव के लगभग 15 से ज्यादा वार्ड रेलवे ट्रैक के उस पार आते हैं जो मोतीपुर अंडर ब्रिज से लोगों की आवाजाही है पाली की विकराल समस्या को देखते हुए वार्ड नंबर 3 सहित अन्य वार्ड से लोगों ने अंडर ब्रिज पर चक्का जाम कर दिया, महिलाएं बच्चों सहित बर्तन लेकर रास्ते पर ही बैठ गए, इन प्रदर्शनकारियों की मांग है कि उन्हें ना पानी मिलता है नहीं बिजली जब खुलता है तो सुबह के टाइम बिजली बंद कर दी जाती है। जिससे इन घरों तक पानी नहीं पहुंच पाता। लोग परेशान होकर आज चक्का जाम करने पर अख्तियार हो गए। मौके पर पुलिस बल और राजनांदगाँव नगर निगम के महापौर मधुसूदन यादव पहुंचे लोगों को शांत करवा कर वैकल्पिक व्यवस्था की बात कही, लेकिन महिलाओं ने अपनी नाराजगी जाहिर की।

मौके पर पहुंचकर राजनगांव नगर निगम के मेयर मधुसूदन ने नए पाइप लाइन के विस्तार की बात कही लोगों से यह भी कहा कि इस दफे गर्मी में समस्या हो सकती है। लेकिन अगले साल तक हम व्यवस्था ठीक कर देंगे हम आप लोगों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर रहे हैं । इसके बावजूद भी महापौर को वार्ड वासियों का आक्रोश तो झेलना पड़ा । लोगों को शांत करवाते हैं । साथ ही लोगों को महापौर बैठने के भी कहते नजर आए। वहीं महापौर जी का यह बयान समझ से परे है। कि वे जिले के सांसद रह चुके वहीं प्रदेश में भाजपा की सरकार भी रही और इस समस्या को लेकर कहते हैं कि कांग्रेस राजनीति कर रही है। भला राजनीति के फेर से लोगों को क्या मतलब उन्हें तो केवल अपनी समस्या और वर्तमान में पानी और बिजली चाहिए।.