Betul : जिले में कई जोडों ने सात फेरे से पहले किया मतदान

बैतूल

TV24 INDIA NEWS @

पहले देश के लिए दायित्व का निर्वहन फिर शादी का गठबंधन

बैतूल । बैतूल जिले में आज 6 मई को मतदान होना था इसी दिनांक को कई लोगों की शादियों की तिथि भी फंसी लेकिन दांपत्य सूत्र में बंधने से पहले देश के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन करना आवश्यक समझते हुए शादी के दिन दूल्हे और दुल्हनो ने पहले मतदान किया उसके बाद शादी के परिणय सूत्र में बंधे ऐसे ही कई मामले देखने में आए हैं । 

जिले के विकासखण्ड आमला की ग्राम पंचायत खापाखतेड़ा निवासी श्री मनोज रहड़वे एवं कौशल्या पटवारी का विवाह 06 मई की शाम को सम्पन्न होना तय था। उक्त दोनों वर-वधू ने दाम्पत्य सूत्र में बंधने के पहले देश के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन करना आवश्यक समझा एवं शादी के दिन ही दुल्हे के लिबाज में 06 मई को प्रात: 10.30 बजे शासकीय प्राथमिक शाला खापाखतेड़ा मतदान केन्द्र क्रमांक 189 में पहुंचकर मतदान किया। उक्त युवक-युवती की यह देश के प्रति जागरूकता की मिसाल है। इस अवसर पर मनोज एवं कौशल्या ने सभी से मतदान अवश्य करने की अपील भी की। 


बैतूलबाजार में दूल्हे ने मतदान पश्चात् बारात रवाना करवाई


बैतूलबाजार में दूल्हे ने मतदान पश्चात् बारात रवाना करवाई

इधर बैतूल जिले के बैतूलबाजार स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 179 समेकित कन्या शाला में श्री राजेश पिता कृष्णराव अलूने दूल्हे के रूप में मतदान केन्द्र पर मतदान करने पहुंचे। उनकी शादी के लिए बारात रवाना हो रही थी, परन्तु उन्होंने बारात को मतदान करने तक के लिए रोका तथा मतदान उपरांत बारात रवाना करवाई। श्री राजेश का कहना था कि उन्हें दो-दो खुशियां एक साथ मिल रही है। वे दूल्हा बनने के साथ-साथ देश के लोकतंत्र के महापर्व में भी भाग ले रहे हैं, जो उनके लिए गर्व का विषय है। 


बैतूल के कंपनी गार्डन में दूल्हे ने किया मतदान फिर निकाली बारात

बैतूल। कंपनी गार्डन आर्य वार्ड के बूथ क्रमांक 63 में एक दूल्हे ने भी मतदान किया। धर्मेन्द राजकुमार प्रजापति ने बताया कि उसकी बारात सौंसर जा रही थी, सब तैयारी हो चुकी थी, मुझे सभी जल्दी करने का बोल रहे थे। तभी मैंने पहले मतदान करने का फैसला लिया और बूथ पर पहुँच कर मतदान किया। मतदान कर बेहद खुशी हो रही है। मैने पहली बार मतदान किया।


दुल्हन को विदा कराने जबलपुर जाने से पहले वोट डालने पहुँचे अभिषेक


होशंगाबाद के आजाद वार्ड पिपरिया के अभिषेक पुरोहित बारात लेकर जबलपुर रवाना होने से पूर्व दूल्हा बनकर पहले मतदान केन्द्र पर पहुँचे

होशंगाबाद । आजाद वार्ड पिपरिया के अभिषेक पुरोहित का विवाह 6 मई को जबलपुर निवासी सोनाली पांडे से संपन्न होना है। विवाह के लिए बारात लेकर जबलपुर रवाना होने से पूर्व शादी की तमाम भागदौड़ के बीच अभिषेक दूल्हा बनकर पहले मतदान केन्द्र पर पहुँचे। उन्होंने सपरिवार वोट डालकर लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य निभाया। इसके बाद वे बारात लेकर अपनी दुल्हन को विदा कराने जबलपुर के लिए रवाना हुए।