कलेक्टर-एसपी ने नव मतदाताओं संग खेला क्रिकेट

होशंगाबाद

नव मतदाताओं की टीम 8 विकेट से जीती

होशंगाबाद। आगामी लोकसभा निर्वाचन में युवा मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं नव मतदाताओं के बीच स्वीप क्रिकेट मैच का आयोजन गुप्ता ग्राउण्ड पर किया गया। आखिरी ओवर तक चले इस मैच में नव मतदाताओं की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। 18 साल की उम्र पार कर हाल ही में मतदान का अधिकार प्राप्त करने वाले नव मतदाताओं को 6 मई को लोकसभा निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश इस मैच के माध्यम से दिया गया। मैच में जिला प्रशासन टीम की अगुवाई स्वयं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शीलेन्द्र सिंह ने की। नव मतदाता टीम की कप्तानी आशदीप हाडा ने की।

     स्वीप क्रिकेट मैच में जिला प्रशासन टीम के कप्तान कलेक्टर श्री सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कलेक्टर श्री सिंह एवं एसपी श्री एम एल छारी ओपनिंग करने उतरें। कलेक्टर श्री सिंह के 20 रन एवं सीईओ जिला पंचायत श्री एसएस रावत के 50 रन की मदद से जिला प्रशासन टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 89 रन पर 5 विकेट का स्कोर खडा किया। जवाब में नव मतदाताओं की टीम ने कप्तान आशदीप हाडा के नाबाद 40 रन एवं शिवम वर्मा के 20 रनों के सहारे मैच के अंतिम ओवर में 4 गेंद शेष रहते लक्ष्य प्राप्त कर लिया। नव मतदाता टीम 8 विकेट से विजयी रही। कलेक्टर श्री सिंह, एसपी श्री छारी एवं जिला पंचायत सीईओ श्री रावत द्वारा विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। साथ ही सभी खिलाडियों को मेडल प्रदान किए गए। मैच में 1 विकेट लेकर तथा 40 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले नव मतदाता टीम के कप्तान आशदीप हाडा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कलेक्टर श्री सिंह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सीईओ श्री रावत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज तथा संदीप राजपूत सर्वश्रेष्ठ फील्डर बने। मैच के अंपायर संजय पटेल, नीरज गौर, स्कोरर नीतेश गिन्नोरे तथा ग्राउंड्मैन मुकेश यादव एवं हरगोविंद केवट को भी सम्मानित किया गया।

     मैच प्रारंभ होने से पूर्व कलेक्टर श्री सिंह ने सभी को संबोधित करते हुण् कहा कि हमारे लोकतंत्र को मतबूत बनाने के लिए यह अत्यंत आवश्यक है कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। मतदान करना देश के प्रति हमारा कर्तव्य है। हर एक वोट देश की दिशा बदलने की ताकत रखता है। उन्होने सभी नव मतदाताओं से अपील की कि ने आगामी 6 मई को देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मतदान करें तथा अन्य लोगो को भी इसके लिए प्रेरित करें। एसपी श्री एमएल छारी ने कहा कि हम किस प्रकार अपने मताधिकार का प्रयोग करते है यह हमारे देश का भविष्य निर्धारित करता है। इसलिए सभी लोग निर्भीक होकर मतदान करें। जिला पंचायत सीईओ श्री रावत ने नव मतदाताओं से कहा कि आप लोग सोच-समझकर विश्लेषण करके बिना किसी भय एवं प्रलोभन के अपना वोट दें। साथ ही अन्य लोगो को भी जागरूक करें। कलेक्टर श्री सिंह द्वारा सभी को मतदाता शपथ दिलाई गई। सीईओ श्री रावत द्वारा दोनों टीमो के खिलाडियों को किट प्रदान की गई। उपस्थित अतिथियों द्वारा प्रथम बार के मतदाताओं को सम्मानित भी किया गया।      इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी वाणी साहू, खेल अधिकारी ज्योति जुनगरे सहित अधिकारी-कर्मचारी एवं नव मतदाता उपस्थित रहें।