भोपाल-जबलपुर हाइवे पर चलते वाहन में लगी आग

प्रदेश

नरसिंहपुर। रविवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे भोपाल-जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 12 राजमार्ग से जबलपुर की ओर जा रहे एक हाइवा के अगले हिस्से में अचानक धुंआ उठते-उठते आग भभक गई। हाइवा के एसी केबिन में बैठे चालक मनोज गुर्जर ने जब आग की लपटे देखीं तो तत्काल कुम्हरोड़ा चौराहा के पास वाहन रोका और उतरकर दौड़ लगा दी।

आग से जलते हाइवा को देख मार्ग पर दोनों तरफ वाहनों का रूकना शुरू हो गया। चालक ने मामले की सूचना पुलिस को दी। तेंदूखेड़ा एवं करेली से पहुंची दमकलों ने वाहन में लगी आग को शांत किया। लेकिन वाहन इंजन, दोनों टायर एवं काफी हिस्सा आग से जलकर खाक हो गया।

राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 12 भोपाल-जबलपुर मार्ग पर जिले में आने वाले 64 किमी मार्ग को फोरलेन बनाने कार्य चल रहा है। जिसमें लगा हाइवा क्रमांक यूपी 15 एटी 1672 रविवार की दोपहर मिट्टी खालीकर राजमार्ग से जबलपुर तरफ जा रहा था। लेकिन जैसे वाहन कुम्हरोड़ा चौराहा के पास पहुंचा तो चालक केबिन के नीचे वाले हिस्से में आग भभक गई और वाहन धू-धू कर जलने लगा।

चालक मनोज ने बताया कि जैसे ही उसने आग देखी तो वाहन से उतरकर जान बचाई और फिर सूचना देकर दमकल बुलाई गई। चालक भ्ाी नहीं समझ पा रहा है कि वाहन में आग कैसे लगी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हाइवे पर आग से जलते हाइवा को जब दोनों तरफ से निकल रहे भारी वाहन के चालकों ने देखा तो अपने वाहन दूर खड़े कर दिए जिससे उन्हें कोई नुकसान न हो। करीब एक-डेढ़ घंटे बाद जब तेंदूखेड़ा और करेली की दमकलों ने आग बुझाई तो फिर हाइवे से भारी वाहनों की आवाजाही सुचारू हो सकी।