kareena congress candidate

करीना को बनाएं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्‍याशी, इस शहर से उठी मांग

प्रदेश

स्थानीय नेताओं ने क्षेत्र के प्रत्याशी चयन के पहले अपनी पसंद हाईकमान तक पहुंचाना शुरू कर दिया है।

अभिनेत्री करीना को बनाएं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्‍याशी, इस शहर से उठी मांग
करीना के ससुर पूर्व क्रिकेटर नवाब पटौदी 28 साल पहले भोपाल से कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी बनाए गए थे।

भोपाल। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए स्थानीय नेताओं ने क्षेत्र के प्रत्याशी चयन के पहले अपनी पसंद हाईकमान तक पहुंचाना शुरू कर दिया है।

भोपाल से पटौदी परिवार की बहू और अभिनेत्री करीना कपूर को प्रत्याशी बनाए जाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र भेजा गया है। स्थानीय कांग्रेस नेता अपनी इस मांग को लोकसभा चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा के सामने भी रखेंगे।

कांग्रेस में लोकसभा चुनाव के लिए पिछले सप्ताह प्रभारियों की नियुक्ति की गई थी, जिन्हें क्षेत्र में संगठन को सक्रिय करने के साथ ही चर्चा में चल रहे प्रत्याशियों के नामों की रिपोर्ट देना है। प्रत्याशी चयन की कवायद शुरू हो जाने से स्थानीय स्तर पर संभावित नामों की चर्चा भी शुरू हो गई है।

भाजपा के प्रभाव वाले भोपाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी पसंद बताना शुरू कर दिया है। नगर निगमपार्षद योगेंद्र सिंह चौहान गुड्डू ने अपनी पसंद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र के माध्यम से पहुंचा दी है। बताया जाता है कि पार्षद योगेंद्र सिंह ने भोपाल लोकसभा सीट से अभिनेत्री करीना कपूर को उतारे जाने की मांग की है। करीना भोपाल नवाब के नाती नवाब मंसूर अली खान पटौदी की पुत्रवधु हैं। 

ससुर नवाब पटौदी भी रहे चुके हैं प्रत्याशी

करीना के ससुर नवाब मंसूर अली खान पटौदी को भी 1991 में भोपाल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया था। उन्हें तब दो लाख छह हजार से ज्यादा वोट मिले थे, जबकि उनके सामने खड़े हुए भाजपा के सुशीलचंद्र वर्मा को तीन लाख आठ हजार से ज्यादा मत मिले।

36 प्रत्याशी मैदान में थे, जिनमें स्वामी अग्निवेश भी शामिल थे। नवाब पटौदी के चुनाव प्रचार में तब राजीव गांधी ने भी सभा की थी। उनके अलावा क्रिकेटर कपिल देव और नवाब पटौदी की पत्नी शर्मिला टैगोर भी चुनाव प्रचार के लिए आई थीं। 

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए स्थानीय नेताओं की मीटिंग लेंगे। चर्चा में संभावित प्रत्याशियों के रूप में जो भी नाम आएंगे, उनसे भी पार्टी हाईकमान को अवगत कराएंगे।

– रामेश्वर नीखरा, पूर्व सांसद व भोपाल लोस क्षेत्र प्रभारी